शिक्षा संकाय के 11 छात्रों का कैंपस प्लेसमेंट

अनूपपुर स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय के शिक्षा संकाय के 11 बी.एड., बी.एससी. बी.एड. और बी.ए.बी.एड. छात्रों का कैंपस प्लेसमेंट के माध्यम से बुढ़ार के एक स्कूल के लिए टीजीटी पद पर चयन किया गया है।

सीबीएसई से मान्यता प्राप्त ग्रीन बेल्स पब्लिक स्कूल की ओर से विश्वविद्यालय में शिक्षा छात्रों के लिए कैंपस प्लेसमेंट की प्रक्रिया आयोजित की गई थी जिसमें पांच दर्जन से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। स्कूल ने इनमें से 11 का चयन किया है। बी.एड. की निशा सिंह राठौर और कुना नायक, बी.एससी. बी.एड. की सारिका द्विवेदी, काजल तिवारी, चंचल रजक, आयुषी बिस्वास, पारूल जैन, कीर्ति केसरवानी और अंकुश सोनी का टीजीटी के लिए चयन किया गया है। बी.ए.बी.एड. की आस्था तमराकर और सुप्रिया सोनी का भी विभिन विषयों के लिए टीजीटी में चयन किया गया है।

छात्रों का कहना है कि संकाय के शिक्षकों द्वारा नियमित रूप से दिए गए व्यावहारिक प्रशिक्षण की मदद से उनका चयन संभव हो पाया है। कुलपति प्रो. टी.वी. कटटीमनी ने कहा है कि संकाय के छात्रों की निरंतर सफलता संकाय के शिक्षकों की संयुक्त मेहनत को प्रदर्शित करती है। डीन प्रो. संध्या गिहर ने कहा है कि संकाय के छात्रों को क्लासरूम टीचिंग का अनुभव देने के साथ ही उनको इंटर्नशिप के लिए ज्यादा से ज्यादा मौके उपलब्ध कराए जाने का प्रयास किया जाता है जिससे वे छात्रों की जरूरतों को समझते हुए अपने अध्यापन को उनकी जरूरतों के अनुरूप बना सके। इसी कारण छात्रों को इस वर्ष अधिक प्लेसमेंट मिल रहा है।