लंदन । ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरिजा मे ने नए ब्रेग्जिट करार की रूपरेखा जारी की है, जिसमें यूरोपीय संघ (ईयू) से ब्रिटेन के बाहर निकलने के विवादित समझौते से जुड़े सभी सुरक्षा उपाय और कानूनी आश्वासन शामिल किए गए हैं। टेरिजा मे ने उम्मीद जताई कि इस करार को जब अगले माह संसद के निचले सदन हाउस ऑफ कॉमंस में पेश किया जाएगा, तो सभी राजनीतिक दल इसका समर्थन करेंगे। विपक्ष की एक प्रमुख मांग पर समझौता करते हुए टेरिजा मे ने वादा किया यदि उनके करार की रूपरेखा को अगले माह संसद के निचले सदन की मंजूरी मिल जाती है, तो उसमें एक दूसरा जनमत संग्रह कराने को लेकर संसदीय मतदान का विकल्प शामिल किया जाएगा। लंदन में अपने एक संबोधन में टेरिजा मे ने कहा मैं इस अहम मुद्दे पर पूरे सदन में वाजिब ताकत की भावना को मानती हूं। 
लिहाजा, सरकार विदड्रॉल एग्रीमेंट बिल को पेश किए जाने पर उसमें दूसरा जनमत संग्रह कराने या नहीं कराने को लेकर प्रावधान शामिल करेगी। उन्होंने कहा यह विदड्रॉल एग्रीमेंट बिल को पेश किए जाने से पहले होना चाहिए। हालांकि, प्रधानमंत्री ने एक अन्य जनमत संग्रह कराने पर अपना विरोध एक बार फिर दोहराया। 
उन्होंने कहा यदि हाउस ऑफ कॉमंस को जनमत संग्रह के लिए मतदान करना पड़ा तो इसके लिए सरकार को ऐसे जनमत संग्रह के लिए प्रावधान करने होंगे, तो उन सांसदों से कहना चाहती हूं जो करार की पुष्टि के लिए दूसरा जनमत संग्रह चाहते हैं-आपको करार की जरूरत है और इसलिए विदड्रॉल एग्रीमेंट बिल चाहिए। टेरिजा मे ने कहा जून 2016 में हुए जनमत संग्रह पर कदम आगे बढ़ाने का यह आखिरी मौका है।